Kirana store near me - पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी?

kirana-store-near-me

नमस्कार दोस्तों!


जानकारी मंच की इस लेख में आपका स्वागत है आज की इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बताएंगे आपके नजदीकी किराना दुकान कोन -सी है  और इसके साथ ही यह भी बताएंगे की वह दुकान कब तक खुली रहेंगी। (kirana store near me) हमारी ब्लॉग पोस्ट उन सभी लोगो की मदद करेगी जो यह जानना चाहता है कि उनके घर के नज़दीक कोन सी किराना स्टोर (kirana store) है और वह किस समय तक खुली रहती है ?


दोस्तों अक्सर लोग नए स्थानो पर जाते है जैसे की कोई घूमने के लिए जाता है तो कोई नया घर खरीदता है तो उन्हे बहुत सारी जरूरी चीजों को जरूरत पड़ती है उन्ही में से सबसे जरूरी चीज है खाने पीने का सामान जैसे कि चावल, चीनी , आटा, दाल, सब्जी, लकड़ी, मिर्च पाउडर, नमक , पानी  और भी कुछ अन्य चीजे किस दुकान पर मिलती है और उस जगह की दुकान किस समय तक खुली रहती है । (Kirana store near me timing)


तो जानकारी मंच की इस ब्लॉग पोस्ट के जरिए हम आपको इसकी पूरी जानकारी देने का प्रयास करेंगे । तो आप हमारी यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़े। अपने दोस्तो और जिनके लिए ये लाभकारी है उन्हें शेयर जरूर करे ।



Kirana store near me - पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी?


दोस्तो जब भी आप कोई नए स्थान या शहर में रहने के लिए जाते हैं, तो आप सभी के  दिमाग में सबसे बड़ा सवाल यही होता है कि यहां किराना की दुकान कहां पर है? (kirana store near me) और पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी। 

तो दोस्तो नीचे दिए गए तरीकों को ध्यान से  पढ़े और फॉलो करके आप अपने सारे सवालों का जवाब आसानी से पता कर सकते है जैसे कि kirana store near me, आदि।


1.आप Quikr.com की सहायता से पता कर सकते है ।


दोस्तो Quikr.com एक ऐसी वेबसाइट है जो कि आपके आस पास की  सभी दुकानों की जानकारी रखती है जैसे कि आपके  सबसे पास की किराना दुकान कोन सी है और वह कब तक खुली रहेगी?  इसकी जानकारी आप Quikr.com से आसानी से जान सकते है। 

यह सारी जानकारी  जानने के लिए आपको Quikr.com  की वेबसाइट पर जाना है और उसमे अकाउंट क्रिएट करना है अपनी लोकेशन डालनी है और आपको जिस  भी चीज की ज़रूर हैं उस चीज़ को सर्च बार में सर्च करना है।उसके बाद कुछ ही सेकंडों में आपके सामने  आपकी नजदीकी सभी दुकानों की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी।  आप फिर अपना सामान जिस दुकान से लाना चाहए ले सकते है ।


2. आप Google Search की सहायता से जान सकते हैं।


दोस्तो google एक बहुत बड़ा सर्च इंजन है इसके जरिए आप बहुत सारी चीजों की जानकारी प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में या फिर डेस्कटॉप के ब्राउज़र पर जाना है और उसमे सर्च करना है kirana store near me उसके बाद आपके सामने कई सारी दुकानों की लिस्ट ओपन हो जायेगी जिससे आप उन दुकानों के बारे में जान सकते है की वह कब तक खुली रहेगी और कब बंद रहेगी । सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

3. आप Google Assistant की सहायता से भी जान सकते हैं।


दोस्तो अपने google assistant के बारे में तो सुना ही होगा ये तो सभी एंड्रॉयड फोन में होता है गूगल असिस्टेंट गूगल सर्च की तरह ही काम करता है  google search और Google assistant में इतना फर्क है की गूगल सर्च में आपको लिखकर सर्च करना होता है पर google assistant में आपको बोलकर सर्च करना होता है । गूगल असिस्टेंट में बस आपको अपने मोबाइल का mic ऑन करना है और बोलना है kirana store near me उसके बाद आपके सामने आपके आस पास की सभी दुकानों का पता और उसकी जानकारी दिख जायेगी । 

4. आप JustDial की सहायता से भी जान सकते हैं।


दोस्तों आपने justdial website का नाम तो सुना ही होगा । यह एक ऐसा वेबसाइट होती है जिस पर सभी दुकानों और उन दुकानों के मालिकों के कांटेक्ट नंबर उपलब्ध होते हैं। Justdial से आप अपने पास की किराना दुकान का कांटेक्ट ले सकते है और उसके बारे में और भी जानकारी पता लगा सकते है । जैसे कि उस kirana store पर क्या क्या मिलता है और वह कब तक खुली रहती है ।


5. आप Google Maps की सहायता से भी जान सकते है ।


दोस्तो गूगल मैप्स आज के जमाने में बहुत ज्यादा उपयोग होने वाली एप्लीकेशन है इसके जरिए आप किसी भी जगह पर आराम से घूम सकते है और दोस्तो हम बात कर रहे थे किराना दुकान की तो गूगल मैप की मदद से आप आसानी से अपने पास की किराना दुकान सर्च कर सकते है साथ ही उसकी टाईमिंग का भी पता लगा सकते है उसके लिए आपको अपने फोन में google map open करना है और उसके सर्च बार में सर्च करना है kirana store near me उसके बाद आपके सामने कई सारी दुकानों के बारे में दिख जायेंगे । Google map इस्तमाल करते वक्त आपको अपने फोन की लोकेशन ऑन रखनी पड़ती है।

कुछ फेमस किराना स्टोर के नाम निम्नलिखित है:


1.Jio Mart 

2.Balaji kirana 


3.Super Mart


4.Kirana zone


5.Modern kirana


6.Kirana hub


7.Parchun ki shop


8.Kirana store


9.A one kirana 


10.Sasta kirana 


FAQs


Ques.किराना दुकान को इंग्लिश भाषा में क्या कहते हैं?

Ans. – किराना दुकान को इंग्लिश भाषा में Grocery Store कहते है।


Ques. किराना दुकान में क्या क्या मिलता है ?


Ans. किराना दुकान में आटा, चीनी, दाल, चावल आदि चीजे मिलती है ।


Ques. सबसे पास की किराना दुकान कैसे सर्च करे ?


Ans. सबसे पास की किराना दुकान आप google map, just dial, google assistant के जरिए सर्च कर सकते है ।


Comments

Popular posts from this blog

50+ जानवरों के नाम अंग्रेजी , hindi और संस्कृत में ( Animal Name in English, hindi and Sanskrit)

inshallah meaning in hindi - इंशाअल्लाह का मतलब

भूल से भी नहीं रखनी चाहिए तुलसी के पास ये 6 चीजें, नहीं तो अशुभ हो सकता है