School 2 Days Closed: सभी स्कूलों में अधिक गर्मी की वजह से 2 दिन की छुट्टियां घोषित करने का आदेश जारी।

 
school-2-days-closed


नमस्कार दोस्त !


School 2 Days Closed: गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों में 2 दिन की छुट्टियां घोषित करने का आदेश जारी कर दिया हैं। ज्यादा गर्मी होने के कारण सरकार ने 2 दिन की स्कूलों के छुट्टी घोषित की है । इस बारे में और जानने के लिए जानकारी मंच की पोस्ट को अन्त तक ज़रूर पढ़े। 

School 2 Days Closed:


भीषण गर्मी और लू के कारण कई जिलों में स्कूलों में 2 दिन की छुट्टियां घोषित कर दी गई है ताकि गर्मी के कारण बच्चों के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भी लू का प्रभाव न पड़े । साथ ही आजकल के वर्तमान में बहुत ही ज्यादा गर्मी पड़ रही है । उसके देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है । ताकि बच्चो को गर्मी में होनी वाली बीमारियो से बचाया जा सके।  (school 2 days closed in Hindi)


जिलों के कैलेक्ट्रो के आदेश के अनुसार भीषण गर्मी और लू के प्रभाव  को देखकर कई जिलों के अंदर संचालित राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालय में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों हेतु दिनांक 15 मई 2024 से लेकर 16 मई 2024 तक का अवकाश घोषित किया जा चुका  है।


इसके अलावा बताया गया है कि इन दोनों पर सरकार के द्वारा कई जिलों  में पूर्ण रूप से अवकाश रहेगा । दोस्तो यह आदेश 14 मई 2024  को जारी कर दिया गया है ।


Comments

Popular posts from this blog

50+ जानवरों के नाम अंग्रेजी , hindi और संस्कृत में ( Animal Name in English, hindi and Sanskrit)

inshallah meaning in hindi - इंशाअल्लाह का मतलब

भूल से भी नहीं रखनी चाहिए तुलसी के पास ये 6 चीजें, नहीं तो अशुभ हो सकता है