क्रिकेट वर्ल्ड का सबसे बड़ा उलटफेर! टी20 वर्ल्ड कप से पहले USA ने इस बड़ी टीम को हराकर बना दिया नया इतिहास!

 
usa-cricket-team-2024

USA Cricket Team 2024: दोस्तो अमेरिका की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम ने पहले ही क्रिकेट वर्ल्ड को अपने खेल से चौका दिया। अमेरिका की टीम ने अपने पूरे टीम मेमेबर्स के खिलाफ अपना पहला मैच जीत लिया है। दोस्तो आगे की जानकारी के लिए जानकारी मंच की ब्लॉग पोस्ट में अंत तक बने रहे । 


T20 World Cup 2024 अमेरिका और बांग्लादेश  दोनो देशों के बीच खेला जा रहा है । आने वाली 1 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में अमेरिका की टीम ने पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा उलटफेर कर दिया है। अमेरिका ने एक ऐसे देश को धूल चटाई है है जो कई चैंपियंस टीमों को हरा चुका है। यह अमेरिका की टॉप-10 टीमों के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी जीत भी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही इस उलटफेर ने क्रिकेट वर्ल्ड को चौका कर रख दिया है।  (T 20 world cup 2024)


क्रिकेट वर्ल्ड का सबसे बड़ा उलटफेर!


वास्तव में, पहले मैच में ही टी20 विश्व कप 2024 से पहले अमेरिका ने अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक बड़ा उलटफेर दिखा दिया है। दोस्तो यह अमेरिका की पहली जीत है जिसमे अमेरिका ने बांग्लादेश की बड़ी टीम को हराया है, और दोस्तो आपको पता हो तो इससे पहले अमेरिका ने एदरलैंड की टीम को भी ऐसे ही हराया था। यह अमेरिका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के सभी मेंबर टीम के खिलाफ दूसरी जीत है।

बांग्लादेश की इस बार की बल्लेबाजी रही फ्लॉप!


दोस्तो , यह मैच ह्यूस्टन के प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेला गया था, जिसमें अमेरिका टीम ने टॉस जीता और उन्होंने जीतकर गेंदबाजी का चयन किया था। अमेरिकन टीम का यह फैसला सही साबित हुआ। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। बांग्लादेश के टीम मेंबर तौहिद ह्रिदोय ने 58 रन बनाए थे , जोकि सबसे ज्यादा थे उनके लिए। उसी टीम के दूसरे मेंबर महमुदुल्लाह ने भी 31 रेनो का योगदान दिया था । अमेरिका के टीम मेंबर स्टीवन टेलर ने 2 विकेट लिए, जबकि सौरभ नेत्रावलकर, अली खान, और जेस्सी सिंह ने 1-1 विकेट लिए थे ।

अमेरिका ने टारगेट चूस करके चौंकाया दिया सभी को।


अमेरिका ने 154 रन का लक्ष्य 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था । मेजबानों के लिए कोरी एंडरसन ने 34 रनों की धारावाहिक प्रदर्शनी दी और खिलाड़ी अमेरिकन टीम के हरमीत सिंह ने  33 रन बनाए थे । ये दोनों खिलाड़ी अपनी अमेरिका की टीम की जीत के हीरो बने थे । इससे पहले अमेरिकन के खिलाड़ी ओपनर स्टीवन टेलर ने 28 रन और कप्तान मोनांक पटल ने 12 रन बनाए थे । दूसरी ओर बांग्लादेश के खिलाड़ी  मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट लिए थे। अब बांग्लादेश और अमरीका दोनों देशों के टीमों के बीच इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच 23 मई 2024 को होगा और तीसरा मैच 25 मई 2024 को खेला जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

50+ जानवरों के नाम अंग्रेजी , hindi और संस्कृत में ( Animal Name in English, hindi and Sanskrit)

QAD का फुल फॉर्म हिंदी में क्या है - QAD Full Form in Hindi

Kirana store near me - पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी?